STP या Systematic Transfer Plan एक fund से दूसरे fund में पैसों को transfer करने  की एक प्रक्रिया है।

आम तौर पर पैसा पहली बार debt fund में invest किया जाता है उसके बाद इसे equity fund में transfer किया जा सकता है। यह उन investors के लिए बहुत उपयोगी है जो market के additional burden को नही उठाना चाहते हैं।

आप Groww के साथ STP को कैसे set कर सकते हो?

Groww के साथ आपको STP/SWP set up करने के लिए नीचे दिए गए 3 steps का पालन करना होगा:

Step 1: Source Fund में invest करे

Source fund एक तरह के initial debt fund होते है जिसमें आपको investment करना है।

Source fund में investment करने के बाद पैसों को समय-समय पर liquid fund में transfer कर दिया जाता है जिसे destinations fund भी कहा जाता है। destination fund को एक ही mutual fund company  से होना चाहिए।

1.सबसे पहले आपको Groww app / website पर जाना होगा और mutual fand explorer  पर ‘debt fund’ type करना होगा। इसके बाद आप कई तरह के fund को चुन सकते है जिनमे आपके लिए बहुत से विकल्प रहेंगे ।

Step 2: Send Us a Request

1.एक बार जब आप अपने fund का folio number (3 कार्य दिवस के भीतर) generat कर लेते हैं तो आप हमें destination fund के साथ जिसमे आप investment करना चाहते है कि  STP शुरू करने के लिए support@groww.in पर एक request भेज सकते हैं।

यह सुनिश्चित कर ले कि destination fund एक ही mutual fund company के होने चाहिए एक source fund के रूप में।

उदाहरण के लिए: यदि आपने HDFC Short Term Fund को अपने source fund के रूप में चुना है, तो आपका destination fund भी HDFC का ही होना चाहिए जैसे HDFC small cap fund या HDFC growth opportunity fund.

2.आपको उस निश्चित amount को भी बताना होगा जितने का आप STP शुरू करना चाहते है। और amount और frequency (मासिक / साप्ताहिक) को  भी बताना होगा जितने पैसे को आप transfer करना चाहते हैं।

Step 3: Track Your Investments

एक बार आपकी request स्वीकृत हो जाने पर और STP set हो जाने के बाद, आप इसे अपने Groww deshboard पर 3 कार्य दिवस के अंदर track कर सकते हो। (जैसा की नीचे दिखाया गया है।


Note: पहली STP किस्त के लिए minimum amount 5000 रुपये का होना चाहिए है।

आपका STP set up हो चुका है ।

Investment ki शुभकामनाएं!